विश्व एड्स दिवस जन निकाली जागरूकता रैली

1 min read

समुदायों को नेतृत्व करने दें, थीम के साथ मनाया एड्स दिवस

चमोली।  विश्व एड्स दिवस पर आम जनता को एचआईवी एड्स के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से पीजी कॉलेज गोपेश्वर में सिविल जज(सी.डि.)/जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सिमरनजीत कौर की अध्यक्षता में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं एवं गोष्ठी में मौजूद लोगों को एड्स के प्रति विस्तार से जानकारी दी गई और अपने आस पडोस के लोगों को भी एड्स के प्रति जागरूक करने हेतु प्रेरित किया गया।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमा रावत ने बताया कि इस वर्ष एड्स दिवस की थीम ‘लेट कम्युनिटी लीड’ है। जिसका मतलब है समुदाय को नेतृत्व करने दें। उन्होंने गोष्ठी को संबोधित करते हुए एड्स के संबंध में विस्तार बताया और इससे बचने के उपाय भी समझाए।
इस दौरान एड्स के प्रति जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया। सिविल जज(सी.डि.)/जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सिमरनजीत कौर ने हरी झंडी दिखाकर रैली रवाना किया। पीजी कॉलेज से जागरूकता रैली गोपेश्वर मुख्य बाजार से होते हुए मंदिर मार्ग वापस पीजी कॉलेज में आकर संपन्न हुई। वही जीजीआईसी गोपेश्वर की छात्राओं ने भी कुंड कॉलोनी से गोपेश्वर मुख्य बाजार तक जागरूकता रैली निकाली।
विश्व एड्स दिवस के अवसर पर पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में अर्पिता एवं सोनिया संयुक्त रूप से प्रथम स्थान, रश्मि ने द्वितीय और पूनम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जागरूकता कार्यक्रम के दौरान डा दर्शन बिष्ट, डॉ.कुलदीप नेगी, डॉ वंदना लोहनी, अर्जुन नेगी, ज्ञानेन्द्र खंतवाल, उमाशंकर बिष्ट, मोहन बमोला, विष्णु पाल एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.