टिहरी के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए रवाना हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन

1 min read

 

शहरी विकास मंत्री श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

लोगों तक केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुँचाना है लक्ष्य

टिहरी : आम जनों को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करने और उन्हें उन योजनाओं का लाभ देने के उद्देश्य से शरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा को शुक्रवार को उत्तराखंड सरकार के शहरी विकास मंत्री श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने टिहरी से हरी झंडी दिखा कर टिहरी के ग्रामीण क्षेत्रों लिए रवाना किया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाने के बाद शहरी विकास मंत्री श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य भारत सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाना है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस यात्रा में तमाम विभाग जो योजनाओं को संचालित कर रहे हैं वो अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाएंगे और जो लोग किसी कारण से योजनाओं के लाभ से वंचित रहे हैं, उन्हें उसका लाभ देंगे। श्री अग्रवाल ने कहा कि केंद्र सरकार जनजातीय, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विकसित भारत यात्रा का आयोजन कर रही है।
ऊधमसिंह नगर के ब्लॉक किच्छा और पौड़ी गढ़वाल के ब्लॉक पाबो से हरी झंडी दिखाकर विभिन्न ग्रामीणों क्षेत्रों के लिए रवाना
किया|

इसके अलावा शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा देहरादून के बाला सुंदरी मंदिर, कैनाल रोड एवं सालावाला में आयोजित कैंप में उत्तराखंड सरकार के कृषि मंत्री श्री गणेश जोशी शामिल हुए | इन दोनों स्थानों पर आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड व उज्ज्वला योजना के लिए रजिस्ट्रेशन किये गये । स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित कैंप में लोगों का मुफ्त स्वास्थ्य परिक्षण भी किया जा रहा है । इस दौरान लोगों को विकसित भारत बनाने की शपथ भी दिलवाई गई।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.