घर में लगी आग, दमकल कर्मियों ने बुजुर्ग महिला को बचाया

1 min read

हरिद्वार । रुड़की में जादूगर रोड पर एक मकान में अचानक आग लग गई। आग लगने से आसपास क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घर में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। दमकल की टीम द्वारा घर के अंदर मौजूद वृद्ध महिला को सकुशल बचा लिया गया। साथ ही टीम ने घर में रखे दो एलपीजी सिलेंडरों को भी फटने से बचा लिया और बड़ी घटना होने से बच गई।
गुरुवार  की सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर फायर स्टेशन रुड़की को सूचना मिली कि  कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के जादूगर रोड पर एक घर में आग लगी है। सूचना मिलते ही फायर यूनिट तत्काल घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंच कर मोटर फायर इंजन से दो हौज पाइप फैलाकर पंपिंग कर घर के अंदर लगी आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया। आग को फैलने से भी रोका गया। बताया गया है कि उक्त स्थल पर दो गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे। फायर यूनिट कर्मियों द्वारा दोनों सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इसी के साथ उक्त मकान में रह रही वृद्ध महिला उर्मिला कांत पत्नी दर्शनकांत को भी सुरक्षित बचा लिया गया। वृद्ध महिला उर्मिला के परिजनों का किसी कार्य से शहर से बाहर होना बताया गया है। उन्हें फोन कर सूचित कर दिया गया है। वहीं आग लगने की इस घटना से घर में लगा एसी, स्टेबलाइजर, रजाई, गद्दे और अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गये। मकान की दीवारें भी आग व धुएं से काली पड़ गई हैं। आग लगने का कारण स्टेबलाइजर में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.