सबको मिले जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ : विधायक सविता कपूर

देहरादून के माजरा और इंदिरानगर में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम

देहरादून : शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत विकसित भारत संकल्प यात्रा शुक्रवार को देहरादून के माजरा और इंदिरानगर पहुंची। इस कार्यक्रम में बाल विकास, स्वास्थ्य आदि विभाग उपस्थित रहे। इन विभागों द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल्स भी लगाए गए थे, जिससे लोग जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले कर लाभान्वित हो सकें। संकल्प यात्रा के दौरान लोगों ने विकसित भारत बनाने की शपथ भी ली। इस दौरान मौजूद लोगों को माननीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत को लेकर संबोधन सुनाया गया।

देहरादून के माजरा और इंदिरानगर में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में योजनाओं से वंचित कई लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया।इंदिरानगर में भाग ले रही क्षेत्रीय विधायक श्रीमती सविता कपूर ने लोगों को भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा विकसित भारत संकल्प यात्रा से जुड़ने का आह्वान भी किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार समाज के दुर्गम क्षेत्रों में भी योजनाओं को पहुंचा रही है। श्रीमती कपूर ने कहा कि मौजूदा सरकार महिलाओं सहित हर वर्ग का ध्यान रखते हुए योजनाओं को बनती है। उन योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार हो सके और वंचितों को उन योजनाओं से जोड़ा जा सके , उसके लिए पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। श्रीमती कपूर ने कहा कि सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर एक वर्ग को मिलना चाहिए और केंद्र सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है।

माजरा में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में पार्षद आफताब आलम ने भाग लिया और लोगों को विकसित भारत शपथ दिलवाई।

माजरा और इंदिरानगर में आयोजित मुफ़्त चिकित्सा शिविर में कई लोगों ने मुफ़्त चेक अप का लाभ उठाया और कई महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट और उज्ज्वला योजना के तहत मुफ़्त गैस कनेक्शन का लाभ दिया गया।
इसके अलावा आज अल्मोड़ा और चम्पावत ज़िले में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा को स्थानों पर आयोजित किया गया।

यात्रा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का कट आउट विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस कट आउट के साथ लोग यादगार के तौर पर तस्वीर भी ले रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में लोगों को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से युक्त बुकलेट भी वितरित की जा रही हैं।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.