विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किया संवाद

नई टिहरी।  विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरूवार को विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद किया गया। जनपद टिहरी में विकास भवन सभागार नई टिहरी सहित समस्त ब्लॉक कार्यालयों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए अधिकारी कर्मचारी वर्जअल माध्यम से जुड़े रहे।

जनपद मुख्यालय विकास भवन सभागार नई टिहरी में जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार की उपस्थिति में विकास भवन स्थित कार्यालयों के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ किया गया संवाद वर्जुअल माध्यम से देखा/सुना। इसके साथ ही जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में उनकी उपस्थिति में तथा जनपद के समस्त ब्लॉक कार्यालयों में भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए अधिकारी कर्मचारी वर्जअल माध्यम से जुड़े रहे।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी ने लाभार्थियों से उनकी मन की बात जानी तथा उनसे रोजगार की स्थिति की जानकारी ली। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले तेलंगाना की करीमनगर के मल्लिकाअर्जुन रेड्डी से बात कर उनकी खेती की जानकारी ली। मल्लिका अर्जुन रेड्डी ने बताया कि वह सबसे पहले हैदराबाद की एक मल्टीनेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे, लेकिन नौकरी को छोड़कर वो खेती की ओर अग्रसर हुए। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा संचालित किसान क्रेडिट कार्ड, फसल बीमा और पीएम किसान योजना का भी लाभ उठाया, जिससे उन्हें अपनी इंटीग्रेटेड खेती से रेगुलर इनकम में काफी मुनाफा कमाया है।

राजस्थान डुंगरपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ी ममता ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी वैन ने काफी लोगों तक विभिन्न योजनाओं को पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि पीएम आवास योजना का उन्हें भरपूर लाभ मिला है, उनका आवास का सपना पीएम आवास योजना से साकार हुआ है। ममता ने बताया कि वह कई समूह की महिलाओं के साथ कार्य कर रही है। साथ ही उन्हें प्रशिक्षण भी दे रही है। हरियाणा के रोहतक से जुड़े संदीप ने बताया कि उन्हें पीएम सम्मान निधि योजना का लाभ मिला है। बताया कि मोदी के रोजगार गारंटी वैन से कई लोगों को फायदा पहुंचा है। इस दौरान कई लोगों के आयुष्मान कार्ड मौके पर बने, जिनसे आज वे स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.