राज्यपाल ने 31वें कन्वर्जेंस इंडिया और 9वें स्मार्ट सिटी एक्सपो में प्रतिभाग किया

देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने बुधवार को प्रगति मैदान, नई दिल्ली में 31वें कन्वर्जेंस इंडिया और 9वें स्मार्ट सिटी एक्सपो में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा की ब्रांड इंडिया और डिजिटल और स्मार्ट इंडिया का निर्माण हम सभी के लिए गौरव की बात है। यह एक्सपो भविष्य की प्रौद्योगिकी, नवाचार और सतत विकास का आधार केंद्र के रूप में है।

राज्यपाल ने कहा कि बढ़ती पर्यावरणीय चुनौतियों के मद्देनजर पूरी दुनिया सतत और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों लिए एक ठोस विकल्पों की ओर देख रही है। यह विश्वव्यापी बदलाव न केवल पारिस्थितिक चुनौतियों की प्रतिक्रिया है, बल्कि स्वच्छ ऊर्जा से होने वाले आर्थिक और सामाजिक लाभों की स्वीकृति भी है। उन्होंने कहा की आइए हम नवाचार और नई तकनीकों के उपयोग की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। जहां रचनात्मकता को बढ़ावा मिलता है वहां हमारी सबसे गंभीर चुनौतियों के समाधान पैदा होते हैं। हमें अपनी शक्ति का एहसास करते हुए, यह सुनिश्चित करना चाहिए की हमारा शहर, हमारा समाज और हमारा ग्रह आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित रहे।
Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.