निर्वाचन के मध्य नजर रखते हुये कार्यो में तेजी लायें : डीएम टिहरी

1 min read

टिहरी। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल मयूर दीक्षित ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यो, केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकरी योजनाओं एवं ई-ओफिस, सीएम हेल्पलाईन पर हो रही शिकायतों का निस्तारण तथा जिला योजना की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी लोक सभा निर्वाचन के मध्य नजर रखते हुये कार्यो में तेजी लायें साथ ही जिन कार्यो की टेण्डरिेंग होनी है उन पर भी जल्द कार्यवाही कर लें। उन्होंने जिला योजना की समीक्षा करते हुये कहा कि जिला योजना का पैंस विभाग की मांग पर दिया गया है तो खर्चा करना भी विभाग की जिम्मेदारी बनती है। उन्होने सभी विभागों को ई-ओफिस के माध्यम से कार्य करने के निर्देश दिये।
समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने दुग्ध, कृषि, सहकारिता एवं पशुपालन विभागों को निर्देश दिये की विभाग मिलकर योजनाबद्व ढ़ग से कार्य करें ताकि दुग्ध उत्पादन में वृद्वि हो सके। जिलाधिकारी ने सड़को के किनारे पडे कुड़ा निस्तारण हेतु वन विभाग, लोनिवि एवं एनएच को सप्ताह भर में कार्य करने के निर्देश दिये। शिक्षा विभाग के बन्द पड़े स्कूल भवनों को उपयोग में कैसे लाये इसके लिए किसी विभाग को आवश्यकता हो तो मांग करें साथ ही जो आंगनबड़ी किराये के भवन में चल रही हैं तो उन बन्द पड़े भवन यदि ठीक दशा में हो तो शिप्ट कर सकते हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पाने से वंचित लाभार्थियों को जल्द योजना से लाभान्वित किये जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग को दिये। सीएम हेल्पलाईन पर हो रही शिकायतों में निर्माण कार्य करने वाले विभाग से सम्बन्धित है जिसमें प्रतिकर/भुगतान से सम्बन्धित होने पर जिलाधिकारी ने विभागों को समयान्तर्गत कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम केके मिश्र, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, डीएसओ अरूण वर्मा, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, ईई पुनर्वास धीरेन्द्र सिंह नेगी जल संस्थान, जल निगम, लोनिवि सहित विभिन्न विभागो अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.