विनोद चमोली और सहदेव पुंडीर ने लोगों को दिलवाई विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ

रेसकोर्स और दीपनगर में आयोजित हुआ विकसित भारत कार्यक्रम

 

कई लोगों को यात्रा में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया सरकारी योजनाओं का लाभ

देहरादून । देहरादून शहर के रेसकोर्स और दीपनगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का वाहन सोमवार को पहुंचा। यात्रा के दोनों स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे माननीय विधायक श्री विनोद चमोली।इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जाना और विभिन्न विभागों द्वारा लगवाये गए शिविरों का लाभ लिया। कार्यक्रम में लोगों ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी ली। यात्रा के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का संदेश भी सुना।

रेसकोर्स में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में कई लोगों को सरकारी योजनाओं से जोड़ कर उसका लाभ दिया गया।रेसकोर्स में बाल विकास परियोजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं को मुख्य मंत्री लक्ष्मी किट बांटी गई। यहाँ आयोजित मुफ़्त स्वास्थ्य शिविर में लगभग 100 लोगों का स्वास्थ्य परिक्षण किया गया व उन्हें मुफ्त दवाएं वितरित की गई। साथ ही कार्यक्रम में उज्ज्वला योजना से 31 महिलाओं को जोड़ा गया और गैस चूल्हे भी दिए गए।

दोपहर को देहरादून के दीपनगर में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री विनोद चमोली ने बाल विकास परियोजना के अंतर्गत 50 गर्भवती महिलाओं को महालक्ष्मी किट वितरित की । निर्वाचन आयोग द्वारा लगाये गये शिविर में 22 लोगों ने वोटर कार्ड बनवाया। कार्यक्रम में 16 लोगों ने राशन कार्ड के लिए भी आवेदन किया और 15 महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ इस दौरान दिया गया। यहाँ आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 87 लोगों ने अपना स्वास्थ्य परिक्षण करवाया।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा का क्रम लगातार जारी है। पौड़ी ज़िले के खिर्सू ब्लॉक की ग्राम पंचायत कोठगी और चकराता ब्लॉक के ग्राम सीढ़ी बरकोटि में ग्रामीणों ने यात्रा का स्वागत किया। देहरादून के सहसपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत सोरना और खुशहालपुर में विकिसत भारत संकल्प यात्रा में क्षेत्रीय विधायक श्री सहदेव पुंडीर ने लोगों को केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया और लोगों को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई। यहाँ लगे विभिन्न विभागों के शिविरों में लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ से अवगत भी करवाया गया।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.