उत्तराखंड में अलगे तीन से चार दिन में मॉनसून का आगाज

देहरादून। उत्तराखंड में अलगे तीन से चार दिन में मॉनसून दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने ऐसी संभावना जताई है। वहीं सोमवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। 28 जून तक 11 जिलों में बारिश की तेज बौछारें होने का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि अभी मॉनसून वेरावल, राजपिपला, उज्जैन, विदिशा, सिद्धी, हल्दिया, साहिबगंज से होकर गुजरा है। दक्षिणी पश्चिमी मानसून अगले तीन से चार दिन में उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में पहुंचने की अनुकूल परिस्थिति बन रही है।

 

मॉनसून दस्तक के दो से तीन दिन में पूरे प्रदेश में छाने की संभावना है। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक सोमवार को भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हुई। लैंसडॉउन में 32, रुड़की में 24, नैनीताल में 23.5 एवं लाखामंडल में 10 एमएम बारिश दर्ज की गई।

28 जून तक प्रदेश के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चंपावत, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, यूएसनगर में हल्की से मध्यम और हरिद्वार में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चल सकती हैं।

पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोडा, चंपावत, देहरादून, टिहरी, पौडी जिलों में बारिश के तेज दौर होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी में 48 घंटे में 3.3 डिग्री गिरा तापमान

देहरादून में सोमवार को दोपहर के समय कई इलाकों में बूंदाबांदी तो कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे तापमान पिछले 48 घंटों में 3.3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। मौसम सुहावना होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.