डोटल गाँव में श्रीमद्भागवत पुराण का आयोजन

अल्मोड़ा । ज़िला अल्मोड़ा ब्लॉक द्वाराहाट के अन्तर्गत ग्राम सभा डोटल गाँव में माता भगवती मंदिर के प्रांगण में विगत 28 मई से चल रहे श्रीमद्भागवत पुराण कथा में आज छटे दिन की कथा का श्रवण किया गया। जिसमें भगवान श्रीकृष्ण के बाल्यकाल की लीलाओं पर श्रोताओं व भक्तों को व्यास आचार्य भुवन चंद्र कांडपाल द्वारा झूमने पर मजबूर कर दिया।
श्रीमद्भागवत पुराण कथा का यह भव्य कार्यक्रम ग्राम सभा डोटल गाँव द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम के लिये गठित की गई मंदिर कमिटी के अध्यक्ष नंदन सिंह शाही ने बताया की काफ़ी समय से ग्रामीणों द्वारा गाँव में एक देव कार्यक्रम करने का प्रयास किया जा रहा था आपसी सहमति से श्रीमद्भागवत पुराण कथा करने पर सहमति बनाई गई। यह कार्यक्रम सभी देश विदेश व गाँव में रह रहे ग्रामीणों के सामूहिक प्रयास से संभव हो पाया है। उक्त कार्यक्रम में रोज़ कथा के उपरान्त भजन कीर्तन एवं सामूहिक भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है। कथा का समापन कल 3 जून को हो रहा है तत्पश्चात 4 जून को महाभण्डारा का आयोजन  किया जाएगा जिसमें गाँव के सभी परिवारों को मित्रगणों सहित सपरिवार आमंत्रित किया गया है। साथ ही छेत्र के समस्त गणमान्य व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया हुआ है।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.