400 के.वी. खन्दूखाल रामपुरा लाइन निर्माण को स्पीकर ने ली पिटकुल एवं मेघा इंजीनियरिंग की बैठक

देहरादून । अध्यक्ष, विधानसभा उत्तराखंड ऋतु खण्डूडी भूषण ने शासकीय आवास यमुना कालोनी में पिटकुल एवं मेघा इंजनियरिंग के उच्च अधिकारियों के साथ 400 के० वी० खन्दूखाल रामपुरा लाईन निर्माण  की अधतन स्थित के सम्बन्ध में बैठक ली। ऋतु खण्डूड़ी ने सम्बन्धित अधिकारियों को उपरोक्त कार्य को समय पर पूर्ण करने के साथ ही अन्य विभागों से सामाजस्य स्थापित करने पर बल दिया।
परियोजना प्रबन्धक ने जानकारी दी कि लाइन निर्माण में सेन्ट्रल. ट्रान्समिशन यूटिलिटी आफ इन्डिया लि० द्वारा मैसर्स के०आर०टी०एल० को कार्य आवन्टित किया गया है। यह लाईन पिटकुल के 400 के०वी० उपसंस्थान खन्दूखाल से पिटकुल के ही 400 के०वी०उपसंस्थान काशीपुर में जोड़ी जाने के साथ ही उच्चीकरण का कार्य भी किया जाना है। अधिकारियों  ने अवगत कराया कि निर्माण कार्य में खन्दूखाल उपकेन्द्र की भूमि वन विभाग से सन् 2038 तक लीज पर ली गयी है।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी ने उक्त के सम्बन्ध में पिटकुल एवं कार्यदायी संस्था को सेन्ट्रल ट्रान्समिशन यूटिलिटी  आफ इन्डिया लि० एवं केन्द्रीय विधुत प्राधिकरण को प्रकरण की यथास्थिति से अवगत कराते हुये आवश्यक कार्यवाही  करने हेतु निर्देशित किया। बैठक में पिटकुल के प्रबंधक  निदेशक  पी०सी०ध्यानी, परियोजना  निदेशक  बी०के० सिंह निदेशक  परिचालन जी०एस० बुदियाल , अरुण सभरवा,रघु कुमार  कम्पनी  सचिव इत्यादि उपस्थित  रहे।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.