बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के दूसरे चरण का काम शुरू

1 min read
चमोली । दुनियाभर के हिन्दू मतालंबियों की धार्मिक आस्था के प्रतीक बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के दूसरे चरण के कार्य शुरू हो गए हैं। धाम में गर्मी बढ़ते ही बर्फ भी पिघलनी शुरू हो गई है। ऐसे में प्रशासन ने निर्माण कर रहे सभी ठेकेदारों को बदरीनाथ धाम में तेजी के साथ मास्टर प्लान के कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। बदरीनाथ धाम में 100 मजदूरों की टीम मास्टर प्लान के कार्यों में लग गई है, जो पैदल रास्तों से बर्फ हटाने का काम कर रही है।
बदरीनाथ धाम में पहले फेज में लूप रोड, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, मंदिर परिसर का सौंदर्यीकरण, अराइवल प्लाजा, आधुनिक तकनीक से निर्मित अस्पताल का निर्माण और बाईपास सड़क का निर्माण किया गया है। जोशीमठ के उप जिलाधिकारी चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि प्रशासन की टीम द्वारा लगातार बदरीनाथ धाम में दूसरे चरण के कार्यों के लिए भवनों का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। जिसके लिए प्रशासन की टीम के साथ-साथ ठेकेदार के मजदूर और मशीन बदरीनाथ धाम पहुंच चुकी है। कपाट खुलने से पहले प्रशासन ने कार्य में तेजी लाने के लिए संबंधित विभाग एवं ठेकेदार को निर्देशित किया है, ताकि श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ पहुंचने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.