मोबाइल शॉप में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

रुड़की । झबरेड़ा थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह कन्फेक्शनरी एजेंसी और मोबाइल शॉप में आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर पहंुची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह किसी व्यक्ति ने दमकल विभाग कंट्रोल रूम में सूचना दी कि झबरेड़ा कस्बे में दुकान में आग लगी है। जिसके बाद मंगलौर कोतवाली में तैनात फायर यूनिट को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

मौके पर पहुंची दमकल विभाग टीम ने देखा कि आग काफी भयावह हो चुकी और आसपास की दुकानों तक भी फैल सकती है, इसीलिए फायर स्टेशन रुड़की से भी फायर यूनिट को मौके पर बुलाया गया, तब कहीं जाकर दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया।
बताया जा रहा है कि दमकल विभाग की सतर्कता के कारण ही आग आसपास की दुकानों तक नहीं फैली, वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था। दुकान में प्लास्टिक पैकिंग होने के कारण धुआं फैल गया था, वहां दुकान में कोई खिड़की भी नहीं थी, इसीलिए दमकल विभाग के कर्मचारियों ने सूझबूझ दिखाते हुए पास की दीवार में हैमर और अन्य संसाधनों की सहायता से एक बड़ा सुराख किया, जिससे अंदर से हॉज पाइप लाइन की मदद से आग को दोनों तरफ से घेरकर पूर्ण रूप से बुझाया। इस आग में दुकान में रखे सारे मोबाइल और अन्य सामान जलकर खाक हो गए। दुकान स्वामी रविकांत ने बताया कि इस अग्निकांड में उनका लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.