दूरस्थ गांवों में मतदाताओं को ईवीएम  पर मतदान का दिया प्रशिक्षण

1 min read

चमोली । लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम और वीवीपैट पर पूरे जनपद चमोली में जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना के निर्देशों के क्रम में ईवीएम प्रदर्शन केन्द्रों और मोबाईल वैन के माध्यम से आम चुनाव से पहले लोगों को मतदान प्रक्रिया का साक्षात अनुभव और ईवीएम व वीवीपैट मशीनों की जानकारी दी जा रही है। इस क्रम में शुक्रवार को प्रशिक्षकों ने जोशीमठ, चमोली, कर्णप्रयाग, गैरसैंण, पोखरी और थराली क्षेत्र के दूरस्थ गांवों में ईवीएम प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर लोगों को ईवीएम पर मतदान की जानकारी दी गई।

इसके साथ ही दिव्यांग रथों के माध्यम से शुक्रवार को रौली-ग्वाड़, घिंघराण, गंगोलगांव और मंडल गांव में ग्रामीणों को सक्षम एप्प की जानकारी दी गई। जागरूकता वाहनों के माध्यम से कर्णप्रयाग, चौंडली, ईडा बधाणी, रिठोली, हेलुरी, दियारकोट, जाख, पुडियांणी, नौटी, नंदासैण, शेलेश्वर, बैनोली, उज्जवल पुर, आदिबदरी गांवों में जानकारी देते हुए लोगों से आगामी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।
Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.