चौपाल लगाकर महिलाओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए किया  प्रेरित

1 min read
विद्यालयों में चुनाव की पाठशाला का आयोजन कर नए मतदाताओं को कर रहे जागरूक।

चमोली । आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए जनपद स्तर पर प्रशासन ने जोर लगा दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना के निर्देशों के क्रम में जनपद में शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का संचालन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस क्रम में मंगलवार को जनपद के गोपेश्वर, पोखरी और पज्यांणा में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

स्वीप टीम ने गोपेश्वर में राजकीय कन्या हाईस्कूल नैग्वाड़ और केंद्रीय विद्यालय में चुनाव की पाठशाला आयोजित की। इस दौरान नए मतदाताओं को मतदान के महत्व की जानकारी देते हुए शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। गैरसैंण के ग्राम पंचायत पंज्यांणा में जागरुकता अभियान के तहत महिला चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्री अंजना रावत ने महिलाओं को जहां मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने और त्रुटि सुधार प्रक्रिया की जानकारी दी। वहीं उन्होंने महिलाओं को मतदान के महत्व के विषय में विस्तृत जानकारी दी। जोशीमठ नगर में राजकीय महाविद्यालय के एनएसएस स्वयं सेवियों की ओर से नगर के सार्वजनिक स्थलों पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर नगरवासियों को मतदान के लिये जागरुक किया। स्वीप टीम की ओर से राजकीय महाविद्यालय पोखरी में महिला कार्मिकों ने चुनाव पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान महिला कार्मिकों ने मतदान में महिलाओं की भागीदारी विषय पर चर्चा की। इस मौके पर स्वीप के नोडल अधिकारी डा नंद किशोर चमोला, डा. राजेश भट्ट, डा. वर्षा सिंह, डा. आरती, डा. अंजली, डा. शाजिया सिद्धकी आदि मौजूद थे
Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.