पुण्यतिथि पर भाजपा के वैचारिक अधिष्ठान पण्डित दीनदयाल उपाध्याय का भावपूर्ण स्मरण

वक्ताओं ने कहा कि अंत्योदय कल्याण के मार्ग पर देश को आगे बढ़ा रहे मोदी
देहरादून । भाजपा परिवार ने अपने वैचारिक अधिष्ठान पंडित दीन दयाल उपाध्याय को उनकी पुण्य तिथि पर राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से भावपूर्ण स्मरण किया। इस दौरान वक्ताओ ने कहा कि मोदी सरकार उनके बताए अंत्योदय कल्याण के मार्ग पर देश को आगे बढ़ा रही है। प्रदेश कार्यालय में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में अंतोदय सिद्धांतों के जनक और पार्टी के वैचारिक प्रणेता स्वर्गीय पंडित दीन दयाल उपाध्याय को पुष्पांजलि अर्पित की गई । इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि स्वगीय उपाध्याय के अंत्योदय विचार और एकात्म मानववाद दर्शन को पार्टी ने राजनीति में आत्मसात करने का काम किया । जिसका परिणाम है कि लागतार सत्ता में रहते हुए भी हम पार्टी विद डिफरेंस का दावा कर सकते हैं।
उनके विचारों को धरातल पर उतारने का यदि कोई सबसे अधिक प्रयास कर रहा है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। क्योंकि मोदी अपनी सरकार को जनकल्याणकारी योजनाओं और नीतियों में अंत्योदय के विचारो को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने पंडित जी के विचारों के अनुरूप कई वर्षों से 80 करोड़ अंत्योदय लोगों के भोजन की चिंता कर रहे हैं। कमजोर व्यक्ति के जीवन को सुरक्षित करने के लिए आयुष्मान योजना से 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। गरीब किसानों को सम्मान निधि, मातृ शक्ति को लखपति बनाने की योजना, श्रमिकों के कल्याण की योजनाएं हँ। मोदी जी ने पंडित जी के विचारों पर अमल करते हुए समाज के कमजोर तबकों को मजबूत बनाने का काम किया है यही वजह है कि जब कोरोना महामारी में दुनिया की अर्थव्यवस्था गर्त में गई लेकिन भारत 10 वे से पांचवे वे स्थान पर पहुंच गया । दुनिया में विकसित देशों के हालत इस दौरान बेहद खराब हो गए, लेकिन हमारे देश में 20 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आए और यह मोदी सरकार की नीतियों से संभव हुआ। मोदी सरकार ने अंत्योदय के विचारों के अनुरूप समाज के निचले पायदान को ऊपर उठाने का काम किया है । कार्यक्रम में पंडित जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए सभी लोगों ने उनके वैचारिक चिंतन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। प्रदेश कार्यालय सचिव कौस्तुबभानंद जोशी के संचालन में हुए इस कार्यक्रम ने प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चैहान, सरकार में दायित्वधारो विश्वास डाबर और मधु भट्ट, जोगेंद्र पुंडीर, राजेंद्र नेगी, गीता ठाकुर, राजकुमार पुरोहित, रविन्द्र जुगरान, जोत सिंह बिष्ट डाक्टर इंदुबाला, सौरभ थपलियाल, सुभाष बड़थ्वाल समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसी तरह सभी पार्टी कार्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों में पंडित उपाध्याय के विचारों का स्मरण कर भाजपा परिवार की तरफ से श्रद्धांजलि दी गई।
Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.