19 June 2024

भाजपा सरकार के द्वारा श्रमिको के साथ हो रहा अन्याय : लक्ष्मी कपरुवाण अग्रवाल

देहरादून। पछवादून जिलाध्यक्ष, कांग्रेस लक्ष्मी कपरुवाण अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज श्रम सुविधा केंद्र लाइन जीवनगढ़ को ग्राम बाढ़वाला में स्थानांतरित करने के विरोध में तथा पछवादून क्षेत्र के श्रमिको के परिवार को सन 2019 से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल पाने के विरोध में उपजिलाधिकारी विकासनगर के माध्यम से मुख्यमंत्री , उत्तराखंड को ज्ञापन भेजा।

लक्ष्मी कपरुवाण अग्रवाल ने मिडिया से बात करते हुए कहा की देश व् राज्य को अग्रणी ले जाने में श्रमिकों का अहम योगदान होता है और हमारा भी कर्तव्य होना चाहिए की श्रमिकों को मिलने वाली मुलभुत सुविधाओं में उन्हें कोई परेशानी न हो। परन्तु हाल में विकासनगर विधायक श्री मुन्ना सिंह चौहान जी द्वारा सरकार को श्रम सुविधा केंद्र लाइन, जीवनगढ़ को स्थानांतरित करने की मांग को उत्तराखंड शासन द्वारा बिना किसी सर्वे के बाढ़वाला में स्थानांतरित करने की मंजूरी दे दी गयी है।

लक्ष्मी कपरुवाण अग्रवाल ने कहा की वर्तमान में श्रम सुविधा केंद्र लाइन, जीवनगढ़ में है जहाँ पर सुद्धोवाला, सेलाकुई, विकासनगर, पछवादून क्षेत्र से श्रमिक सुगमता से पहुच जाते है। परन्तु शासन द्वारा इसे स्थानांतरित करके ग्राम बाढ़वाला पर ले जाने का निर्णय को गलत ही कहा जा सकता है। दुर्गमता के कारण जहाँ पर सुद्धोवाला, सेलाकुई, विकासनगर, पछवादून क्षेत्र आदि के श्रमिको को पहुचने पर ही परेशानिया होगी।

लक्ष्मी कपरुवाण अग्रवाल ने कहा की सन 2019 से पछवादून क्षेत्र के श्रमिको के परिवार को कोई भी आर्थिक सहायता नहीं दी गयी है चाहे वो अन्त्येष्टि सहायता योजना हो या श्रमिकों की पुत्रियों के विवाह हेतु आर्थिक सहायता आदि, श्रमिको के लिए सरकार द्वारा चलाई गयी योजना का लाभ श्रमिको को नहीं हुआ है जिसका पछवादून कांग्रेस कमेटी घोर निंदा करती है ।

लक्ष्मी कपरुवाण अग्रवाल ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अगर श्रम सुविधा केंद्र लाइन जीवनगढ़ को ग्राम बाढ़वाला में स्थानांतरित किया जाएगा और जल्द अगर सरकार द्वारा श्रमिको को उनके लिए बनी योजना से उनकी आर्थिक सहायता नहीं करेगी तो पछवादून कांग्रेस कमेटी सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

आज के प्रदर्शन में प्रदेश सचिव विकास शर्मा भास्कर चुग, अनुपम कपिल, राजीव शर्मा,नीलम थापा, महेंद्र चौहान, हरनाम सिंह, हितेश जायसवाल ,मोहन राठोर,विजय सूर्यांश आशीष पुंडीर, सुरेंद्र शर्मा डीके बनर्जी, राजदीन गोवर्धन डोभाल पम्मी देवी जितेंद्र रावत फुरकान अहमद मनोज चौहान, जाबिर, फिरोज,पिंकी रावत, बीना चैहान, अमित पंवार, अशोक नेगी, महबूब विनय जायसवाल,जितेंद्र रावत, ईलम चंद मुल्तानी मोहन राठौर परवेज मलिक, पम्मी देवी,जितेंद्र नेगी, रमेश आज़ाद मायाराम नौटियाल, रघुवीर चौहान दिनेश गुप्ता, भुवन पथ, इंदर सिंह, संदीप भटनागर विजय राम कुकरेती आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

 

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.