मसूरी में किया निःशुल्क रक्तदान शिविर का आयोजन

1 min read

देहरादून। भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की जिला शाखा देहरादून के तत्वावधान में आज होटल आईटीसी द सवाया मसूरी में एक निःशुल्क रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
उपरोक्त जानकारी देते हुए भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी की राज्य शाखा के कोषाध्यक्ष मोहन खत्री ने बताया कि भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की जिला शाखा देहरादून के तत्वावधान में आज होटल आईटीसी द सवाया मसूरी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 52 रक्तदाता युवा साथियों ने रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नवजातों में एनीमिया के चलते चिकित्सालयों में रक्त की कमी महसूस की जा रही है जिसकी पूर्ति के लिए रक्तदाताओं को बढ़चढ कर आगे आने की आवश्यकता है।
भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की जिला शाखा के चेयरमैन डॉ0 एम.एस. अंसारी ने कहा कि जिस प्रकार विगत समय में कोरोना एवं डेंगू महामारी पूरे राज्य में अपने पैर पसार चुकी थी उसके चलते रक्त एवं प्लेटलेट्स की चिकित्सालयों में नितांत कमी बनी हुई थी उसे पूरा करने में रक्तदाताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और आज नवजात शिशुओं में रक्त की कमी के चलते ऐसे ही एक अभियान की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान सभी दानों में महान है उससे जरूरतमंदों की जान बचाई जा सकती है।
एचआर अरूण जोशी ने सभी रक्तदाताओं एवं रेडक्रास सोसाइटी के पदाधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भारतीय रेडक्रास सोसाइटी ऐसे कठिन समय में आम आदमी के साथ खड़ी रहती है तथा समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करती रही है। रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर सुनील कुमार, पार्षद पंकज खत्री, केशव खत्री, केशव यादव, संजय कुमार आदि अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.