भाजपा सरकार कानूनी कार्रवाई कर विपक्ष को तोडना चाहती है

देहरादून। पछवादून जिलाध्यक्ष, कांग्रेस लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के हार से इतना डर गयी है कि वे विपक्षी नेताओ के खिलाफ सीबीआई, ईडी की छापेमारी तथा कानूनी कार्रवाई कर विपक्ष को तोडना चाहती है जिससे वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाए और शामिल होते ही भ्रष्टाचार के सारे पाप धुल जाए तथा ईडी, सीबीआई की कार्रवाई दम तोड़ दे और वो उन्ही नेताओं को कठपुतली बनाकर विपक्ष के खिलाफ इस्तेमाल करे ।
लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि बात करे अगर हेमन्त बिस्वा सरमा, शुभेंदु अधिकारी, जितेन्द्र तिवारी, नारायण राणे, हार्दिक पटेल, सोवन चटर्जी, यामिनी जाधव और भावना गवली आदि जब तक ये विपक्ष पर थे तो इनके उपर कई घोटालो लगे हुए थे परन्तु जैसे ही इन्होने भाजपा को ज्वाइन करा तो सारे घोटाले पानी में बह गये और यह भ्रष्टाचार मुक्त हो गए। भाजपा के कई मुख्यमंत्री जैसे बीएस येदियुरप्पा जिन पर घोटालो के आरोप लगे पर उन्हें भाजपा ने उन्हें पार्टी से बाहर निकालना तो दूर उन्हें मुख्यमंत्री कि कुर्सी से तक नहीं हटाया ।
इसी भ्रष्टाचार वाशिंग मशीन का फायदा उठाते हुए कई विपक्षी नेताओं ने पहले भाजपा में शामिल हुए और जब सारे घोटालो के आरोप हट गये तो भाजपा को छोड़ दिया। महाराष्ट्र के कद्दावर नेता अजित पवार पर 70 हजार करोड़ रुपए के सिंचाई घोटाले का आरोप 2014 से पहले बीजेपी लगाती थी. परन्तु 2019 मे महाराष्ट्र की राजनीतिक उठापटक में अजित बीजेपी के साथ चले गए और आज आरोपी अजीत पंवार तथा प्रत्यारोपी देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन किया जिसमें पंवार डिप्टी सीएम बन गए तथा अपने घोटालों से जुड़ी सारी फाइलें बंद करवाने के बाद अजित पवार बीजेपी छोड़ खुद की पार्टी में लौट आए। उन्होंने कहा कि ऐसे ही पश्चिम बंगाल मे पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय पर 2015 में शारदा घोटाले में पैसा लेकर चिटफंड कंपनी फेवर देने का आरोप लगा था। 2017 में भाजपा में शामिल होने पर मुकुल रॉय को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। सीबीआई से क्लीन चिट मिलने के बाद 2021 में मुकुल रॉय भारतीय जनता पार्टी छोड़ फिर से तृणमूल में शामिल हो गए।
पछवादून जिलाध्यक्ष, कांग्रेस लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ के नारे के साथ सत्ता की कमान संभालने वाले नरेंद्र मोदी सरकार पर कैग ने आपनी रिपोर्ट में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में 7.30 लाख करोड़ की अनियमिताओं का आरोप लगाया है तथा उसके कई सिपहसालार भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरे रहे। तत्कालीन केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे ‘ललितगेट’ में फंसे हैं, जबकि मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के विरुद्ध फर्जी डिग्री का मामला अदालत में चल रहा है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले में धंसते जा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे पर करोड़ों रुपए के ठेकों में हेराफेरी का आरोप है। उन्होंने कहा कि सीबीआई का इस्तेमाल केवल विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ करती है तथा भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने में ईडी और सीबीआई के हाथ कांपते हैं। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता संजय जैन, शहर अध्यक्ष विकासनगर कितेश जयसवाल, ब्लॉक अध्यक्ष अभिनव ठाकुर, शहर अध्यक्ष आशीष पुंडीर,अनीता आले, सेवादल प्रवक्ता भास्कर चुग, डाकपत्थर अध्यक्ष सुरेश शर्मा आदि लोग मौजूद थे।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.