कांग्रेस 21 अक्टूबर को करेगी कुमॉऊ कमीश्नरी नैनीताल का घेराव

देहरादून । उत्तराखण्ड प्रदेष कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोषी ने बताया कि आगामी 21 अक्टूबर को उत्तराखण्ड राज्य में बिगड़ते सामाजिक सौहार्द, महिलाओं के साथ लगातार हो रहे बलात्कार, हत्या, उत्पीड़न, अत्याचार, बेरोजगारी, महंगाई, भश्ट्राचार, अवैध खनन के नाम वसूली लूट खसोट, षराब की तस्करी व षराब के मनमाफिक दाम, पर्वतीय, मैदानी क्षेत्रों में दैवीय आपदा से हुए नुकसान, विद्युत दरों में बेतहाशा बढोतरी, जल जीवन मिषन एवं प्राधिकरण मंे व्याप्त भ्रश्ट्राचार, अतिक्रम के नाम पर गरीबों व छोटे व्यापारियों का उत्पीड़न, पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में सड़कों की दुर्दषा, पर्यटन नगर नैनीताल में हो रहे भंयकर जाम एवं केन्द्र व राज्य सरकार की नाकामियों के खिलाफ दिनांक 21 अक्टूबर 2024 को प्रातः 10 बजे प्रदेष कांग्रेस कमेटी के मा. अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यषपाल आर्य, उपनेता भुवन कापड़ी, पूर्व सासंदगणों, विधायकगणों, पूर्व विधायकगणों, एआईसीसी, पीसीसी के सदस्यगणों, 2022 के विधानसभा प्रत्याषीगणों, जिला/महानगर/ब्लाक/नगर कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षगणों, जिला पंचायत के अध्यक्षगणों, पूर्व अध्यक्षगणों, सदस्यगणांे, ब्लाक प्रमुख, पूर्व प्रमुख, क्षेत्र पंचायत सदस्यगणों, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के निवर्तमान व पूर्व अध्यक्षगणों, पार्षद, वार्ड सदस्गणों एवं प्रदेष कांग्रेस के वरिश्ठ नेतागणों की उपस्थिति में कुमॉऊ कमीश्नरी नैनीताल का घेराव किया जायेगा।
प्रदेष उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोषी एवं नैनीताल के पूर्व विधायक संजीव आर्य ने उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी का जिक्र करते हुए कहा कि आज तक लचर कानून व्यवस्था के कारण अंकिता के हत्यारों का पता नही चल पाया और ना ही उस काण्ड में सम्मिलित वीआईपी का नाम ही उजाागर हो पाया है जिस कारण महिलाओं के साथ अत्याचार एवं उत्पीड़न करने वालों के हौसले बुलन्द हैं और किसी को भी कानून का डर नही रह गया है। उन्होंने कहा राज्य में एक के बाद एक महिला यौन शोषण का शिकार हो रही है। उन्होंने कहा भाजपा का बेटी पढाओ बेटी बचाओ का नारा खोखला सावित हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड का कोई भी जिला ऐसा नही रहा जिसमें महिलाओं के साथ छेड़छाड, बलात्कार व उत्पीड़न ना हुआ हो। उन्होनंे कहा सबसे दुःखद बात यह है कि अधिकतर मामलोें में भाजपा के नेताओं को संंिलप्त पाया गया है। उन्होंने कहा बेरोजगारों के साथ भाजपा सरकार ने क्या किया है पूरा राज्य जानता है। उन्होंने कहा भाजपा नेताओं ने अपने चहेतों की नियुक्ति करने के लिए पेपर लीक कर बेरोजगारों के हक में डॉका डालने का काम किया है।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.