स्वच्छता अभियान नहीं जीवन का अनिवार्य हिस्सा है : ऋतु खण्डूडी भूषण

विधानसभा परिसर में स्पीकर ऋतु खंडूड़ी भूषण ने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ चलाया स्वच्छता अभियान  

देहरादून। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने देहरादून स्थित विधानसभा परिसर में नगर निगम देहरादून व विधानसभा के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा में श्रमदान किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलवाई, जिसमें सभी ने संकल्प लिया कि वे अपने कार्यक्षेत्र और व्यक्तिगत जीवन में स्वच्छता को प्राथमिकता देंगे।
श्रीमती खण्डूडी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा, स्वच्छता केवल एक अभियान नहीं, बल्कि हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए। यह न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, बल्कि यह एक सभ्य समाज के निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने सभी अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे विधानसभा के प्रत्येक हिस्से को स्वच्छ रखने के लिए सक्रिय रूप से कार्य करें और इस दिशा में एक मिसाल पेश करें। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के माध्यम से माननीय अध्यक्ष ने यह स्पष्ट किया कि स्वच्छता का संदेश केवल एक दिन का नहीं, बल्कि इसे निरंतर आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी को मिलकर एक स्वच्छ, स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण के निर्माण की दिशा में काम करना चाहिए। कार्यक्रम में नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त शांति प्रसाद जोशी, हेम पंत सचिव विधानसभा, निगम के मुख्य सफाई निरीक्षक पुष्पा राठौड़, महिपाल, रमेश काला, शांतनु जोशी, मुकेश रावत, सुमित रावत, लक्ष्मी काला, प्रभारी सचिव हेम पंत, हरीश चौहान, अजय अग्रवाल, दीपचंद, लक्ष्मीकांत उनियाल, मनोज जसपुरिया, मनोज राजेश थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.