भारी वर्षा ने उजाड़ दिए कीर्तिनगर क्षेत्र के कई गांव…

प्रभवित क्षेत्रों में राहत सहायता पहुंचाने की मांग

चंडीगढ़। टिहरी गढ़वाल विकास परिषद चंडीगढ़ के प्रदेश सचिव राय सिंह बिष्ट ने उत्तराखण्ड में हुई भारी वर्षा से कीर्तिनगर क्षेत्र के कई गांव में हुए हुए जानमाल की हानि पर गहरा दुख जताते हुए उन्होंने प्रभावित क्षेत्र में राहत पहुंचाने व जनजीवन को फिर से दुरस्त करने की सरकार से मांग की है।
उन्होंने कहा कीर्तिनगर ब्लॉक के अंतर्गत पट्टी डागर, कडकोट, लोहस्तु,और बडियारगढ़,दर्जनों गाँव की उपजाऊं खेती तबाह हो गयी। सैकड़ो परिवारों के सिंचित खेती फसल सहित इस भयंकर आपदा में बह गए हैं। आने-जाने वाले रास्ते और पुलों को भारी नुकसान हुआ है। मजबूरी में लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर नदी नाले पार कर रहे है। यदि कोई अचानक बीमार हो जाये तो मरीज को अस्पताल ले जाना बहुत मुश्किल हो गया है। डागर पट्टी के गांव कुठार में दो मंजिला मकान के दबने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो चुकी है। वही दूसरी तरफ पट्टी नैलचामी में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में जा जाकर आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरक्षण किया है। भारी बरसात के कारण सारकेणा, कडकोट का पहलगांव मार्किट व श्रीनगर आनेजाने वाले पैदल रास्ता बरसात में मलवे के साथ बह गया। अब जरूरत के सामान लेने के लिए बाजार जाने का रास्ता नही रहा।
श्री बिष्ट ने उत्तराखण्ड शासन से शीघ्र आपदा क्षेत्रो के पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने और आने-जाने के रास्ते,पुलों की शीघ्र मरम्मत की मांग की है। जहाँ बिजली,पानी की लाईन क्षतिग्रस्त हुई है उन्हें शीघ्र ठीक कराया जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *