स्वीप टीम ने दूरस्थ क्षेत्रों में घर-घर जाकर दिव्यांग मतदाताओं को दी सक्षम एप्प की जानकारी

1 min read
चमोली। व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) के निर्धारित कार्यक्रम के तहत बृहस्पतिवार को चमोली जनपद में दिव्यांग रथ के माध्यम से दूरस्थ क्षेत्रों में घर-घर जाकर दिव्यांग मतदाताओं को सक्षम एप की जानकारी दी गई। समाज कल्याण अधिकारी धनंजय लिंगवाल ने मतदाताओं को सक्षम एप के माध्यम से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में दिव्यांगजनों को विस्तृत जानकारी दी।

जनपद के दिव्यांग आइकन धीर सिंह झिंक्वाण व संजीव बुटोला ने कहा कि निर्वाचन आयोग की ओर से शुरू किया गया सक्षम एप्प दिव्यांग मतदाताओं के लिये वरदान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद के शत-प्रतिशत दिव्यांग मतदाताओं का सक्षम एप पर पंजीकरण करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र ने गोपेश्वर के साथ ही मंडल, गंगोलगांव, सगर, ग्वाड़ और देवलधार में दिव्यांग मतदाताओं से घर-घर जाकर सम्पर्क कर सक्षम एप की जानकारी दी। दूसरी ओर से बृहस्पतिवार को स्वीप प्रचार वाहन ने थराली विधानसभा के घाट, कांडई, बैरासकुंड, कुरुड़ क्षेत्र में गढ़वाली मतदाता जागरुकता गीत और नारों के माध्यम से ग्रामीणों को शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरुक किया। साथ ही जिले में मतदाता जागरूकता के लिए तपोवन, मैठाणा, गुलाबकोटी, जोशीमठ सहित अन्य स्थानों पर मेंहदी व रंगोली प्रतियोगिता, मतदाता शपथ कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रबोध डिमरी, विक्रम कठैत, संजीव बुटोला आदि मौजूद थे।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.