ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की दिलायी शपथ…

चमोली । योजना से वंचित रह गए आमजनों को लाभान्वित करने के लिए सरकार द्वारा आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मंगलवार को जोशीमठ के देवग्राम व द्वींग तपोवन, कर्णप्रयाग के रतूडा, थराली के रूईसाण व बूंगा, पोखरी के सुनाउ तल्ला में कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा बैंकों सहित अन्य रेखीय विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी और वंचितों को योजना से जोडा।
गैरसेंण के मरोडा तथा सेरेग्वाड में ब्लॉक प्रमुख शशि सौरियाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। आमजनमानस को योजनाओं की जानकारी देते हुए विभागीय योजनाओं का लाभ लेने की अपील की और ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ दिलायी।
इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा 250 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाईया वितरित की गयी। कार्यक्रम में केसीसी के 11 आवेदन, उज्ज्वला योजना के 7, पीएम आवास के 36 तथा 8 सॉयल हैल्थ कार्ड वितरित किए गए।
आगामी 21 दिसम्बर को देवाल के पदमला व सेलखोला, थराली के कौलपुडी व रतगांव गैरसेंण के झूमाखेत, बछुवावाण व धण्डियाल, नन्दानगर के खलतरा व बनला, कर्णप्रयाग के कौल्सों, बगोली व कोटी, नारायणबगड के पालछुनी व बनैला, पोखरी के काण्डईखोला व विरसनसेरा तथा जोशीमठ के किमाणा व जखोला में शिविर आयोजित कर योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

Copyright, Shikher Sandesh 2023 (Designed & Develope by Manish Naithani 9084358715) © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.