कब्रिस्तान पर भूमाफिया का कब्जा बर्दाश्त नहींः यूकेडी

देहरादून। कारगी ग्रांट स्थित कब्रिस्तान की भूमि पर भूमफिया द्वारा कब्जे के प्रयास करने पर उत्तराखंड क्रांति दल ने मुखर तेवर अपना लिए हैं। उत्तराखंड क्रांति दल ने देहरादून के कारगी ग्रांट मे इस  प्रकरण को लेकर एक वृहद सम्मेलन आयोजित किया। इसमें स्थानीय निवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और संघर्ष तेज करने के साथ ही सहयोग न करने वाले जनप्रतिनिधियों का बायकाट करने का निर्णय लिया। कब्रिस्तान की भूमि बचाने को लेकर लंबे समय से संघर्षरत कारगी ग्रांट के निवासियों को उत्तराखंड क्रांति दल का साथ मिला तो कब्रिस्तान बचाने की लड़ाई तेज हो गई है।
उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि सरकार चाहे तो कब्रिस्तान की भूमि को अधिग्रहित कर सकती है लेकिन  भू माफिया को पुलिसिया दमन के सहारे एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी। सर्व धर्म सद्भावना समिति की अध्यक्ष गुलिस्ता खानम ने सभी स्थानीय लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा के कुछ नेता भूमाफिया के साथ मिलकर कब्रिस्तान की भूमि हड़पना चाहते हैं।
यूकेड़ी के केंद्रीय प्रवक्ता अनुपम खत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण के लिए मुस्लिम पर अत्याचार को बढ़ावा दे रही है। इंडिया महामंत्री सुनील ध्यानी तथा सुलोचना ईस्टवाल ने कहा कि सभी लोगों को क्षेत्रीय दल के साथ आकर अपने हक की लड़ाई को तेज करना चाहिए। इस अवसर पर शिवप्रसाद सेमवाल, अनुपम खत्री, गुलिस्ता खानम, केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी, सुलोचना ईस्टवाल, मुक्ति सलीम ,हाजी अली, हाजी मरगब, हाजी रसूल,  रईस फातमा, अब्दुल रहमान, इस्लाम, साजिद, आफताब, यासमीन, सानू, नाजिया, अरशद, बेबी, संयुक्ता, सिकंदर, साजिद और आरके चमन आदि दर्जनों स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *